हमने कंपनी की वेबसाइट पर यह शिकायत दरà¥à¤œ की- इसी वरà¥à¤· असà¥à¤¸à¥‹. ने आपकी कंपनी का PIXMA पà¥à¤°à¤¿à¤‚टर लिया था. ख़राब होने पर कंपनी के किसी जिमà¥à¤®à¥‡à¤¦à¤¾à¤° वà¥à¤¯à¤•à¥à¤¤à¤¿ ने इसे देखने की जहमत नहीं उठाई है और न ही बिकà¥à¤°à¥€ बाद सेवा का धà¥à¤¯à¤¾à¤¨ रखा है.
इसका मà¥à¤à¥‡ यह मेल मिला- Dear Rajendra
Pls let me know the service complaint number or the details where you have logged a service call .
इसका मैंने यह जवाब दिया-
शà¥à¤°à¥€à¤®à¤¾à¤¨ लोकरेजी,
आपका निमà¥à¤¨ मेल मिला है-
Pls let me know the service complaint number or the details where you have logged a service call .
आप दà¥à¤µà¤¾à¤°à¤¾ à¤à¥‡à¤œà¥‡ गठइस सनà¥à¤¦à¥‡à¤¶ को हमने आज देखा है.
आपकी जानकारी के लिठहमने इसके लिठपहले à¤à¥€ कंपनी के अधिकृत विकà¥à¤°à¥‡à¤¤à¤¾ से संपरà¥à¤• किया था.
उनà¥à¤¹à¥‹à¤‚ने इसकी कारà¥à¤Ÿà¤°à¥‡à¤œ बदलने को कहा, कà¥à¤¯à¥‹à¤‚कि इसकी इंक ख़तà¥à¤® होने का बताया गया.
कारà¥à¤Ÿà¤°à¥‡à¤œ बदलने के कà¥à¤› दिन बाद ही इसमें फिर से इंक ख़तà¥à¤® होने का संकेत मिलने लगा.
अधिकृत विकà¥à¤°à¥‡à¤¤à¤¾ ने इसे रिफिल कराने का सà¥à¤à¤¾à¤µ दिया, उस सà¥à¤à¤¾à¤µ पर अमल कर इसे रिफिल कराया गया.
अब कंपनी दà¥à¤µà¤¾à¤°à¤¾ यह कहा जा रहा है कि इसे रिफिल कराने से इसकी वारंटी à¤à¥€ ख़तà¥à¤® हो गई है.
कà¥à¤¯à¤¾ यह उपà¤à¥‹à¤•à¥à¤¤à¤¾ के साथ धोखाधड़ी की शà¥à¤°à¥‡à¤£à¥€ में नहीं आता है.
यदि कंपनी का कोई नà¥à¤®à¤¾à¤‡à¤¨à¥à¤¦à¤¾ इस और धà¥à¤¯à¤¾à¤¨ नहीं देगा तो हम इस मामले में उपà¤à¥‹à¤•à¥à¤¤à¤¾ फोरम की शरण लेने को बाधà¥à¤¯ होंगे.
उमà¥à¤®à¥€à¤¦ है आप इसे गंà¤à¥€à¤°à¤¤à¤¾ से लेते हà¥à¤ धà¥à¤¯à¤¾à¤¨ देंगे.
धनà¥à¤¯à¤µà¤¾à¤¦
शà¥à¤à¥‡à¤šà¥à¤›à¥
राजेंदà¥à¤° तà¥à¤°à¥‡à¤¹à¤¨
इसके जवाब में मà¥à¤à¥‡ यह मेल मिला-
Dear Rajendra
Canon never recommended use of refill or
Duplicate cartridges in the machine . Have you seen any were where canon
has recommended the same even on our site and the box of the printer we are
promoting the usage of original consumables .
Let me know the dealers name who has suggest
you to use refill cartridges in the printer .
Pls visit our website www.canon.co.in and go
through warranty terms and condition for more clarity and understanding .
इसका जवाब देते हà¥à¤ मैंने यह मेल à¤à¥‡à¤œà¤¾-
आपकी जानकारी के लिठयह बताना परà¥à¤¯à¤¾à¤ªà¥à¤¤ होगा कि माह जून में जब इसमें पहली बार कारà¥à¤Ÿà¤°à¥‡à¤œ की समसà¥à¤¯à¤¾ आई थी तब इसे कंपनी के अधिकृत विकà¥à¤°à¥‡à¤¤à¤¾ Worth Technology (P) Ltd. 206, Apollo Tower, @ M.G. Road, Indore के यहाठले जाया गया था.
इसे call No. C-8036 Dated 19/6/09 पर लिया गया था. लेकिन इसकी समसà¥à¤¯à¤¾ का कोई समाधान नहीं किया गया था.
उकà¥à¤¤ कंपनी दà¥à¤µà¤¾à¤°à¤¾ दिठगठपà¥à¤°à¤¾à¤ªà¥à¤¤à¤¿ पतà¥à¤° में इसका उलà¥à¤²à¥‡à¤– किया गया था कि समसà¥à¤¯à¤¾ का कोई समाधान नहीं हà¥à¤† है.
उकà¥à¤¤ कंपनी दà¥à¤µà¤¾à¤°à¤¾ दिठगठपà¥à¤°à¤¾à¤ªà¥à¤¤à¤¿ पतà¥à¤° की पावती हमारे पास उपलबà¥à¤§ है.
इसी समय हमें यह जानकारी दी गई थी कि कारà¥à¤Ÿà¤°à¥‡à¤œ को रिफिल कर लगा लेना चाहिà¤.
à¤à¤¸à¥‡ में यदि हमने कारà¥à¤Ÿà¤°à¥‡à¤œ को रिफिल करवा लिया तो इसमें हमारा कोई दोष नहीं है.
आपकी जानकारी के लिठयह बताना काफी होगा कि बिकà¥à¤°à¥€ के बाद गà¥à¤°à¤¾à¤¹à¤• को कंपनी की वारंटी और टरà¥à¤®à¥à¤¸ कंडीशन बताने से कोई लाठनहीं है, यह जानकारी कà¥à¤°à¥‡à¤¤à¤¾ को पहले दी जानी चाहिठथी.
हम आपसे उमà¥à¤®à¥€à¤¦ करते हैं कि इसमें आई तकनिकी खराबी को दà¥à¤°à¥à¤¸à¥à¤¤ कराया जायेगा.
अपने à¤à¤• मेल में कंपनी ने यह जवाब दिया-
Dear Rajendra
Worth Technology is not our Partner . Company
has terminated Worth technology long back .
इसका हमने यह जवाब दिया-
आपका यह कहना कि Worth Technology आपकी à¤à¤¾à¤—ीदार नहीं है, कंपनी ने इसे काफी पहले छोड़/समापà¥à¤¤ कर (terminated) दिया है,
इससे किसी à¤à¥€ उपà¤à¥‹à¤•à¥à¤¤à¤¾ को कोई सरोकार नहीं है.
कंपनी के उतà¥à¤ªà¤¾à¤¦ में यदि कोई खराबी आती है तो इसकी जिमà¥à¤®à¥‡à¤¦à¤¾à¤°à¥€ कंपनी की होती है कि वह उसे ठीक/ बदल कर दे.
यदि कंपनी à¤à¤¸à¤¾ नहीं करती है तो यह बिकà¥à¤°à¥€ पशà¥à¤šà¤¾à¤¤à¥ सेवा में कमी की शà¥à¤°à¥‡à¤£à¥€ में आता है और आप à¤à¥€ à¤à¤²à¥€-à¤à¤¾à¤‚ति जानते है.
कंपनी अब इस मामले में खामोश है.
आपसे गà¥à¤œà¤¾à¤°à¤¿à¤¶ है कि कंपनी दà¥à¤µà¤¾à¤°à¤¾ बेचे गठबेकार पà¥à¤°à¤¿à¤‚टर को या तो ठीक कराया जाये या फिर इसे बदल कर दूसरा दिया जाये.
An email communication has been sent to Canon India on December 21, 2009, 4:07 pm
I support this complaint.