Bharti axa and exide life insurance - Ref:GBIC/COMPLTS/CO-105/2016-17 AND GBIC/COMPLTS/CO-106/2016-17
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Complaint by: DILIP KUMAR on February 27, 2017, 7:08 pm in Insurance All

SUBJECT-GBIC/COMPLTS/CO-105/2016-17 AND GBIC/COMPLTS/CO-106/2016-17 (DATE-30/11/2016)
*RESPECTED SIR,PLEASE LOOK AFTER MY COMPLAIN AND I REQUEST YOU TO SOLVE IT AS SOON AS POSSIBLE. I WILL BE VERY THANKFUL TO YOU. IF YOU COULD SOLVE IT VERY SOON.

Complainant's Goal: Miss selling and refund of premium amounts
Complaint Location: IndiaJharkhandSahibganj

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Recent Comments
3.
2 months ago   Message By Complainant DILIP KUMAR

श्रीमान प्राधिकृत पदाधिकारी * ICOMPLAINTS * से कहना चाहता हूँ कि इस शिकायत का समाधान के लिऐ BHARTI AXA LIFE INSURANCE CO. LTD. (MUMBAI) को भी प्रेषित करें।क्योंकि मेरे द्वारा उल्लेखित शिकायत में इस कम्पनी का भी MATTER है।
(नोट:- विशेष जानकारी के लिऐ, मेरे द्वारा SUBMIT, COMMENT NUMBER-2 का अवलोकन करें।)

2.
2 months ago   Message By Complainant DILIP KUMAR

इस शिकायत का समाधान से संबंध रखने वाले सभी व्यक्ति को मैं इस शिकायत के बारे में संक्षिप्त व स्पष्ट रूप से बताना चाहता हूँ कि यह शिकायत मेरे द्वारा मेरा पुत्र दिलीप कुमार के ईमेल आई डी से जमा किया गया है।मेरा नाम RAJENDRA PRASAD MANDAL है।पता-हाउस नंबर-161/बी,समलापुर,बङा पंचगढ,पोस्ट+जिला-साहेबगंज,पिन-816109,राज्य-झारखण्ड है।मेरा मोबाइल नंबर-9122507262 तथा 9471004758 है।मेरे साथ bharti axa life insurance और exide life insurance कम्पनी का agent group ने धोखाधङी व लालच देकर निम्नलिखित पाँलिसी दे दिया है।जिसका विवरण है-(1)bharti axa life compny: policy numbers-(1)501-2669767 (2)501-2669775 (3)501-2669791 (4)501-2899042 and (5)501-2908595 तथा exide life insurance compny: policy numbers-(1)03249234 and (2)03222829. Agent group के द्वारा लालच ये दिया गया कि पाँलिसी लेने के उपरान्त आपके घर में ATM SET TOP BOX लगेगा।इसके एवज में आपको मासिक किराया मिलेगा और इसी किराया से आप पाँलिसी का premium जमा करेंगे।इससे आपको तथा कम्पनी दोनों को double benefit होगा।लेकिन आज तक मेरे घर पर ATM SET TOP BOX नहीं लगा है।मेरे पास ऐसा नौबत आ गया है कि पाँलिसी का premium जमा करने के लिऐ राशि नहीं है।शुरू से लेकर अब तक एजेन्ट समूह द्वारा ठगने के लिऐ तरह-तरह का हथकंडा अपनाया जा रहा है।अलग-अलग व्यक्ति मोबाइल नंबर बदल-बदल के बात करता है।उदाहरण के तौर पर एक संक्षिप्त वार्तालाप दे रहे हैं-कहा जाता है कि atm set top box नहीं लगा है तो क्या हुआ,आप घबराईये नहीं।ये कम्पनी का गलती है।इसका खामियाजा कम्पनी भुगतेगी।आपका किराया का बिल pending में है।लगभग अभी तक का बिल सोलह लाख बन गया है।आप पहले 25000 रूपया जमा किजीऐ,तब आपको ये बिल मिलेगा।इसी तरह का तरह-तरह का आदमी फोन करता है।कोई दस हजार तो कोई आठ हजार का डिमाण्ड करता है।इसी तरह प्रक्रिया के रूप में एजेन्ट समूह द्वारा एक चेक राशि सात लाख पनचानवे हजार रूपया भेजा और कहा कि ये राशि किराया के लिऐ है।इसको बैंक में जमा करने के बाद,यह राशि मेरे ACCOUNT में जमा नहीं हूआ।बैंक के द्वारा बोला गया कि यह fraud cheque है।इसका status बैंक ने बताया कि देने वाला का ACCOUNT बंद हो गया है।बाद में एजेन्ट समूह ने फोन किया कि मेरे खाता में कुछ रूपया घट गया है,आप हमको चालीस हजार भेज दिजीऐ,इसके बाद आपको चेक राशि मिल जाऐगा।इस शिकायत के समाधान के लिऐ insurance compny का customer care से बात किया गया,लेकिन समाधान नहीं हुआ।इसके उपरान्त माननीय सचिव महोदय Governing body of insurance council,mumbai को लिखीत रूप में सबूत के साथ दिनांक-17/10/2016 को भेजा गया।इसपर माननीय महोदय कार्रवाई करते हुऐ Bharti axa life insurance के लिऐ Letter निर्गत किऐ।Letter number-GBIC/COMPLTS/CO-105/2016-17 तथा दिनांक-30/11/2016 है।और Exide life insurance के लिऐ Letter निर्गत किऐ।LETTER NUMBER-GBIC/COMPLTS/CO-106/2016-17 तथा दिनांक-30/11/2016 है।जो कि शिकायत पत्र के साथ सभी चिज समाधान के लिऐ दोनों insurance compny के पास भेजा गया तथा इसकी प्रतिलिपी मेरे पास भी भेजे हैं।GBIC अपने पत्र में स्पष्ट रूप से लिखे हैं कि शिकायत कर्ता सह Policy holder के पक्ष में जल्दी से जल्दी फैसला लें और इसका समाधान करें।इसकी जानकारी GBIC तथा Policy holder को दें।लेकिन इस पत्र के आलोक में दोनों INSURANCE COMPANY अभी तक ना कोई फैसला लिया है और ना ही कोई जानकारी दिया है।जैसा कि ज्ञात है कि Agent,कम्पनी का महत्वपूर्ण अंग होता है और यह fraud,Agent के द्वारा किया गया है।इसलिऐ दोनों INSURANCE COMPANY मेरा सभी उल्लेखित पाँलिसी को बंद करके, मेरे द्वारा जमा किया गया सभी Premium Amount मुझे वापस जल्द से जल्द करें।क्योंकि हम अपना न्युनतम वाजिब हक माँग रहे हैं।

1.
2 months ago  Exide Life Insurance

Dear Valued Customer, we sincerely regret the inconvenience. Allow us to connect with you and understand this better; kindly share your policy details and contact number at wecare@exidelife.in.
Warm Regards,
Exide Life Insurance